• Home
  • National News
  • सड़क से प्लास्टिक उठाकर लाओ, मुफ्त में मिलेगा खाना, आज से यहां शुरू होगा देश का पहला 'गार्बेज कैफे'
सड़क से प्लास्टिक उठाकर लाओ, मुफ्त में मिलेगा खाना, आज से यहां शुरू होगा देश का पहला 'गार्बेज कैफे'
National  
ZEE NEWS

प्लास्टिक से वातावरण को होने वाले नुकसान को रोकने के लिए छत्तीसगढ़ में एक नई पहल की गई है. गार्बेज कैफे 24 घंटे खुला रहेगा. गार्बेज कैफे शुरू होने से पहले ही चर्चा का विषय बना हुआ है. इस प्रयोग की जमकर सराहना हो रही है.

 

अंबिकापुर: अंबिकापुर (Ambikapur) में आज से देश का पहला गार्बेज कैफे (Garbage Cafe) शुरू होने जा रहा है. स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव गार्बेज कैफे का उद्घाटन करेंगे. अगर आपकी जेब में पैसे नहीं हैं तो परेशान न हो, यहां सड़क पर पड़ी प्लास्टिक लाने पर मुफ्त में खाना भी मिल सकेगा. 
 
प्लास्टिक से वातावरण को होने वाले नुकसान को रोकने के लिए छत्तीसगढ़ में एक नई पहल की गई है. छत्तीसगढ़ की अंबिकापुर नगर निगम ने प्लास्टिक कचरे के बदले नागरिकों को भोजन उपलब्ध कराने के लिए गार्बेज कैफे खोला है. 
 
गार्बेज कैफे 24 घंटे खुला रहेगा. गार्बेज कैफे शुरू होने से पहले ही चर्चा का विषय बना हुआ है. इस प्रयोग की जमकर सराहना हो रही है. अगर आप एक किलो प्लास्टिक लाते हैं तो उसके बदले आपको एक बार का भरपेट खानवा मिलेगा, जबकि 500 ग्राम प्लास्टिक देकर आप ब्रेकफास्ट कर सकते हैं.
 
 

 

इस कैफे में इकट्ठा होने वाले प्लास्टिक को सड़क बनाने के काम में लगाया जाएगा. इससे पहले भी शहर में प्लास्टिक के टुकड़ों और डामर से सड़क बनाई गई है. बजट में इस गार्बेज कैफे के लिए 5 लाख रूपये दिए गए हैं. इसके तहत नगर निगम गरीब और बेघर लोगों को मुफ्त में खाना खिलाएगी. 

 
 


 
 


 
More in National
American Tourist Hails Kannada Woman's Kind Gesture Of Giving Water To...

Coexistence is the way of nature, where both animals and humans have their own space. Unfortunately, it is an ever-shrinking space and the number of human-animal co...

Recently posted . 7 views

Aadhaar card holders can now get a free PAN card in just 10 minutes. H...

• To get a new PAN card, you do not need to fill up a detailed application form anymore •

Recently posted . 11 views

Modi cabinet approves bill to regulate fertility clinics offering IVF ...

The Assisted Reproductive Technology Regulation Bill intends to provide ‘safe and ethical’ procedures to over 27 million infertile couples in India....

Recently posted . 60 views

Vistara to offer live cricket at 40,000 feet

• Passengers will be able to access sites like Facebook and WhatsApp, as well as live-stream cricket matches ...

Recently posted . 9 views

Tax on PF contributions to hurt retirement savings of high-income earn...

If your employer has contributed beyond Rs 750,000, you will pay tax on the excess amount contributed and also on the interest accrued on the excess amount ...

Recently posted . 13 views

 
 
 

Prashnavali

Thought of the day

“Security Is Mostly A Superstition. Life Is Either A Daring Adventure Or Nothing.”
Anonymous